Wednesday, July 23, 2008

हम क्यों बनना चाहते हैं फॅमिली पंडित?

कई बार कई सवाल अपने जवाब से ज्यादा महत्वपूण होते हैं। कई बार कई जवाब अपने जवाब से ज्यादा घातक हो जाते हैं। कई बार मौन इतना प्रभावशाली हो जाता है कि आवाज को भी निगल जाता है और कई बार आवाज इतनी क्षीण पड़ जाती है कि समय की पदचाप भी नहीं सुन पाती।
समय का सदुपयोग करने के कई टिप्स किताबों में हैं, पर वे निरथर्क SAABIT हो रहे हैं। जितना सहज और सरल जीवन पचास साल पहले तक भी था, उतना अब माडर्न टाइम सेविंग टेक्नोलाजी यूज करने के बाद भी नहीं बन पा रहा। मानिसक प्रेशर और स्ट्रेस बढ़ता ही जा रहा है। असफल लोगों की जमात लगातार लंबी हो रही है। स्कूल की पढ़ाई से लेकर CAREER काउंसिलंग तक और चारों ओर इतना भ्रम फैला है कि इंसान को करना क्या है, उसे सूझ NAHIN रहा। हर रास्ते पर एक बैनर है और बैनर इतना आकषर्क है कि उसकी चमक तभी DHOOMIL होती है जब हम कुछ खो चुके होते हैं अथवा पा लेने का SANGHARSH लंबा खिंचता जाता है।
जितना एक आदमी के पास समय है, उतना ही पूरी दुनिया के पास है। समय को पढ़ने का विज्ञान हमारे ऋषि-मुनियों ने हजारों साल पहले विकसित कर दिया था। लेकिन सतत प्रक्रिया में न हो पाने वाले शोध की वजह से आज ज्योतिष एक इंडीकेटिव साइंस से ज्यादा नहीं माना जाता। फैमिली पंडित.कॉम ने पुरखो के इस अमूल्य उपहार का लाभ जन-जन में बांटने का वीणा उठाया है। ताकि हर किसी को अपने जीवन का ARTH मिल सके। ऐसी ही सेवाभावी भावनाओं के साथ तीन हजार लायल सदस्यों के साथ 6 जून 2008 को फैमिली पंडित.कॉम लांच की गयी है। गजब ये कि अपने अनूठे कंसेप्ट के कारण ही इस साइट ने गति पकड़ ली है और पचास दिन में ही सात हजार से ज्यादा जरूरत मंद इस पर विजिट कर चुके हैं। जन्म डाटा भेजने वालों की लाइन लगी हुई है। यह आंकड़ा भी चार हजार को पार कर गया है। इसकी वजह है,वेबसाइट के 21 एस्ट्रोलोजर द्वारा हर जन्म डाटा पर गहन मनन के बाद दी गयी फोरकास्ट और सटीक व ताकिर्क जवाब देने का तरीका। न केवल फ्री में कंसलटेंसी, बल्कि मथुरा-वृंदावन के सुविज्ञ शास्त्रियों की पूरी जमात सटीक और कारगर उपाय बताती है, जो जीवन के प्रतेयक सेक्टर में लाभकारी सिद्ध होते हैं। सब जानते है कि मथुरा-वृंदावन की स्थली कितनी पवित्र हैं। यहां के मनीषी, ज्योतिषी और कमर्कांड कराने वाले अपने निजी स्तर पर बाहर से आने वाले लोगों का भला कर ही रहे थे,फैिमली पंडित.कॉम ने उनका पैनल बनाकर लाइफ प्लान बनाने की व्यवस्था की है। फैिमली पंिडत.कॉम ने आल इंडिया एस्ट्रोलोजिकल RESEARCH एंड वैलफेयर सोसायटी से भी एलाइंस किया है, ताकि जन-जन को मिलने वाले लाभ का प्रतिशत बढ़ सके। फैिमली पंडित.कॉम ने एक साल में एक लाख जन्म डाटा एकत्र करने का लक्ष्य रखा है,ताकि उनके जीवन के तमाम SECTER पर शुरू की जाने वाली RESEARCH का लाभ तमाम लोग अनुभव कर सकें और भारत जल्द से जल्द रोग मुक्त, ऋण मुक्त और गरीबी मुक्त हो सके। हमारा सपना है स्वस्थ, सम्पन्न और विकासशील समाज और मजबूत राष्ट्र। आपका साथ और सहयोग मिला तो एफपीसी का यह सपना पुरखों की विद्या से दुनिया को एक दिन जरूर चमत्कृत करेगा।

No comments: